AAJ KA RASHIFAL 10 April 2023 in Hindi | मेष से मीन Today Horoscope | Dainik/Daily Rashifal – Nidhi Shrimali


 AAJ KA RASHIFAL 10 April 2023 in Hindi

मेष राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन अष्टम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अत आज का दिन आपकी यात्राओं को विराम देने वाला नहीं है। आज के दिन यात्रा उतनी ही उतनी करनी पड़ेगी। आज के दिन घर से दूर रह कर आपको काम करना पड़ सकता है। परंतु जिस भी उद्देश्य से आप बाहर गए हैं वो विषय निश्चित रूप से आपका पूर्ण होगा। आज के दिन रिस्की कामों में हाथ डालने से बचें। अचानक धनलाभ के योग भी आपके जीवन में देखने को मिलेंगे परन्तु उसके साथ साथ शत्रुओं की संख्या में भी वृद्धि हो जाएगी और ऐसे शत्रु जो कि आपको दिखाई नहीं देंगे यानि गुप्त शत्रुओं में वृद्धि होगी। ऐसे शत्रुओं से थोड़ा सा सावधान होकर अपने जीवन में आगे बढ़ें। ससुराल वालों का साथ और सहयोग आपको आज के दिन विशेष रूप से आपके जीवन में देखने को मिलेगा। मीन राशि के जातकों को नागेश्वर आए नमः मंत्र का जाप जरुर करना चाहिए।
शुभ रंग - स्लेटी
शुभ अंक - एक।

वृषभ राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन सप्तम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे | आपका आज का दिन व्यापार में आ रही दिक्कतों को खत्म कर आपके व्यापार में उत्तरोत्तर लाभ की परिस्थितियां लेकर आएगा। आज के दिन आप नई नई योजनाओं का क्रियान्वयन करेंगे। पार्टनरशिप में किए गए कार्यों से आज आपको विशेष लाभ की परिस्थितियां देखने को मिलेगी। वही दाम्पत्य के सुखों में वृद्धि होगी और आज आपकी कोई विषेश वस्तु आपको पुनः प्राप्त हो जाएगी जिससे आपके मन में प्रसन्नता के भाव उत्पन्न होंगे। आपको ॐ त्रिनेत्र नमः मंत्र का जाप 108 बार आज के दिन जरूर करना चाहिए।
शुभ रंग - नारंगी
शुभ अंक - छह।

मिथुन राशि - आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन छटे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखना होगा। पानी बराबर पीते चले जाएं। डीहाइड्रेशन जैसी समस्या आज के दिन पानी की कमी से हो सकती है। मैनेजमेंट के फील्ड से जुड़े हुए लोगों को विशेष लाभ की परिस्थितियां देखने को मिलेगी। यदि आपने कोई एग्जाम दे रखा है उसका रिजल्ट आना है तो वो रिजल्ट आज आपके लिए सकारात्मक रहेगा। वहीं गवर्नमेंट जॉब से जुड़े हुए अधिकारियों को प्रमोशन और इन्क्रीमेंट मिलने के पूर्ण योग आज के दिन बन रहे हैं। आज के दिन ननिहाल पक्ष से आर्थिक मदद आपको प्राप्त होगी। ओम् त्रिकोण नम मंत्र का जाप इस राशिवालों को आज के दिन जरूर करना चाहिए।
शुभ रंग - नीला
शुभ अंक - चार।

कर्क राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन पांचवें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके कार्यों में आ रही दिक्कतें और परेशानियों को समाप्त कर आपको सफलता के शिखर पर पहुंचाएगा। जो भी काम आपने तय समय में पूर्ण कर दिए उन कार्यों में आपको उत्तरोत्तर लाभ की परिस्थितियां भी आज के दिन देखने को मिलेगी। कार्य में रही बढ़ाये आज के दिन समाप्त हो जाएगी और विशेष लाभ की परिस्थितियां आपके जीवन में बनेंगी। आज के दिन मार्ग में आ रहे। रोड़ों को हटाने के लिए आपको अपने बुद्धिबल और चातुर्य का इस्तमाल करना पड़ेगा। वहीं आज के दिन काम में कठिनाइयां आएंगी और काम पूर्ण नहीं करने की वजह से अधिकारियों के कोप का भाजन भी आप बन सकते हैं इसीलिए उनकी नाराजगी को न हो आपके ऊपर इसके लिए आपको अथक प्रयत्नशील रहना होगा और ॐ ज्ञान भूता नमः मंत्र का जाप आज के दिन आप जरुर करें।
शुभ रंग - पीला
शुभ अंक - आठ।

सिंह राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन चौथे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन फाइनेंशियली आपके लिए कुछ स्ट्रगल वाला रह सकता है। बजट देखकर चलें न तो किसी से उधार लें ना आज के दिन किसी को उधार दें। आज के दिन माता से वाद विवाद की स्थितियों से बचना होगा। पारिवारिक माहौल का प्रभाव आपके प्रोफेशनल लाइफ पर भी पड़ सकता है। इसीलिए आज के दिन अपने मन को स्थिर रखकर अपने घर की कठिनाइयों को वहीं छोड़ कर समस्याओं को वहीं छोड़ कर अपनी प्रोफेशनल लाइफ में मन लगाएं अन्यथा अधिकारियों की डांट आज के दिन सुनने को मिल सकती है। ओम ओमकार राय नमः मंत्र का जाप आपको आज के दिन जरूर करना चाहिए।
शुभ रंग - गुलाबी
शुभ अंक - एक।

कन्या राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज आपके बल और पराक्रम में वृद्धि होगी। आज के दिन भाई बहनों का साथ और सहयोग आपको भरपूर देखने को मिलेगा। पैतृक संपत्ति संबंधी विवादों का निपटारा आपके घर में आपके भाई बहनों के साथ बैठकर बातचीत के द्वारा ही। निकल जाएगा। आज के दिन वर्क प्लेस पर कोई बड़ी जिम्मेदारी आपको सौंपी जा सकती है और आज के दिन अगर आप कोई भी काम अपने हाथ में लेंगे। तो उसे पूर्ण करके ही दम लेंगे और ॐ युक्त केश। आत्म रूप पाए नमः मंत्र का जाप आपको आज के दिन जरूर करना चाहिए।
शुभ रंग - गोल्डन
शुभ अंक - चार।

तुला राशि - आपकी। राशि से। चंद्रमा आज। के दिन दूसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन धन संबंधी समस्याओं। का समाधान हो जाएगा। अगर कोर्ट कचहरी से संबंधित मुकदमे चल रहे हैं तो उसका। निपटारा आज आपके पक्ष में जाएगा। व्यापारी वर्ग। को। आज के दिन अपने पार्टनर के साथ में। एक ट्यूनिंग बनाकर रखनी। होगी, वरना पार्टनरशिप। खंडित हो सकती है। आज के दिन आपको अपने जीवनसाथी के साथ भी वाद विवाद। की स्थितियों से। बचना होगा और सामाजिक कार्यक्रमों। में। आज आपको सम्मानित किया जा सकता। है। ओम् नंदेश्वर। राये नमः मंत्र का जाप आपको आज के दिन। जरूर करना चाहिए।
शुभ रंग - ग्रे
शुभ अंक - पाँच।

वृश्चिक राशि - आपकी खुद की राशि में आज के दिन चंद्रमा गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन बाधायें जरुर आयेगी परन्तु आप इन बाधाओं को पार कर अपने लक्ष्य की पूर्ति जरुर कर लेंगे। आज के दिन ददिहाल से आपके सम्बन्ध और अधिक प्रगाढ़ होंगे। वहीं आज के दिन आपके सौम्य व्यवहार से आपके पारिवारिक सदस्य आपके घर के बुजुर्ग सभी आपसे प्रभावित होते हुए दिखाई देंगे। आज के दिन जीवन साथी से किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है इसलिए उनसे मतभेदों से बचने के लिए आपको मौन रहना ही ठीक रहेगा और ॐ गंगा धराये नमः मंत्र का जाप आपको आज के दिन जरुर करना चाहिए।
शुभ रंग -गोल्डन
शुभ अंक - नौ

धनु राशि - आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन 12वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपकी कठिनाईयों को बढ़ा सकता है। खर्चों को बढ़ा सकता है आज के दिन अपने खर्चों को नियंत्रित कर के चलना होगा। बचत योजनाओं में इन्वेस्टमेंट आज आपके लिए लाभदायक होगा। रिस्की कामों में इन्वेस्टमेंट करने से आपको बचना होगा। आज आपको रिश्वत लेने से भी बचना होगा वरना जेल यात्रा का सामना आपको करना पड़ सकता है। आपके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। आज के दिन लेडीज प्रोब्लम हो सकती है। इस लिए महिलाओं को विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है। ओम् ज्ञान बुधाय नम मंत्र का जाप इस राशिवालों को आज के दिन करना चाहिए।
शुभ रंग - मैजेंटा
शुभ अंक - दो

मकर राशि - आपकी राशि से ही चन्द्रमा आज के दिन ग्यारवें भाव में गोचर भ्रमण करेगा। अतः आज का दिन उत्तम लाभ की परिस्थितियां आपके जीवन में लेकर आएगा। कोई भी काम आपको बीच में कर नए कार्य की शुरुआत नहीं करनी है। आज के दिन आप अगर मैन्युफैक्चरिंग से संबंधित कोई भी कार्य करते हैं तो उसमें विशेष सफलता के योग आज के दिन देखने को मिलेंगे। आज के दिन घर में मेहमान आ सकते हैं जिससे घर का माहौल बहुत ही हेल्दी होता हुआ दिखाई देगा और ॐ सोमनाथ नमः मंत्र का जाप आपको आज के दिन जरूर करना चाहिए।
शुभ रंग - भूरा
शुभ अंक - सात।

कुम्भ राशि - आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन 10वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन कर्मप्रधान बनें। प्रैक्टिकल होकर सोचें। कोई भी कार्य भावुकता में आकर बिलकुल भी ना करें। आज के दिन कामों में सारी दिक्कतें और परेशानियां आपके अधिकारीयों की मदद से समाप्त हो जाएगी। कुछ विशेष कार्य से आज आपको दूरगामी यात्रा भी करनी पड़ सकती है। परंतु वो यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। ओम् तत्पुरुष नमः मंत्र का जाप आपको आज के दिन जरूर करना चाहिए।
शुभ रंग - हरा
शुभ अंक - तीन।

मीन राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए भाग्य रहेगा। भाग्य भी साथ उन्हीं का देता है जो कि कर्म प्रधान रहते हैं। इसीलिए पहले अपने अधूरे पड़े हुए कार्यों को पूर्ण करें। उसके बाद नए कार्यों की शुरूआत करें। नवीन कार्यों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ और उत्तम बना हुआ है। धर्म कर्म के कार्यों में आज आपकी रुचि बढ़ेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा आज के दिन संभव है। ओम दयानिधि नमा मंत्र का जाप इस राशिवालों को आज के दिन जरूर करना चाहिए।
शुभ। रंग - सफेद
शुभ अंक - आठ।

Comments