AAJ KA RASHIFAL 14 April 2023 in Hindi | मेष से मीन Today Horoscope | Dainik/Daily Rashifal – Nidhi Shrimali


 AAJ KA RASHIFAL 14 April 2023 in Hindi

मेष राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन 10वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन आपको कर्मप्रधान रहना होगा। वैसे आज के दिन सरकारी नौकरियों से जुड़े हुए लोगों को अपने कार्य से रिलेटेड कोई शुभ समाचार आज के दिन प्राप्त हो सकते हैं। वहीं जो लोग अब्रॉड में काम कर रहे अपनी जीविका चलाते हैं, वहां पर जॉब कर रहे हैं। उनके लिए भी आज का दिन बहुत ही अच्छा और विशेष लाभ की परिस्थितियों को लेकर आएगा। वहीं आज के दिन मेडिकल फील्ड से जुड़े हुए लोगों को भी विशेष लाभ की स्थितियां अपने जीवन में देखने को मिलेगी। मान सम्मान और यश की प्राप्ति होगी। आज के दिन धनागमन के नए नए स्रोतों को आप ढूँढते हुए दिखाई देंगे। वहीं कुटुम्ब में मान सम्मान भी आज आप प्राप्त करेंगे। मेष राशि के जातकों को मूंगा तथा गारनेट रत्न धारण करना चाहिए।
शुभ रंग - नीला
शुभ अंक आठ।

वृषभ राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। आज के दिन भाग्य के भरोसे न। बैठक कर प्रधान बना अधूरे पड़े हुए कार्यो को द्रुत गति से आज के दिन अब संपन्न कर लेंगे। अधिकारियों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा और मनचाही ट्रान्सफर के योग आज के दिन आपके बनते हुए दिखाई देंगे। आज के दिन आपके आकर्षक व्यक्तित्व से हर व्यक्ति आपकी तरफ खिंचा चला जाएगा। आपके सामाजिक मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी और कलाकारों के लिए आज का दिन प्रसिद्धि दायक रहेगा। वृषभ राशि वाले जातकों को हीरा और रत्न धारण करना चाहिए।
शुभ रंग - हरा
शुभं अंक - दो

मिथुन राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन अष्टम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन यात्राओं से भरा रहेगा। यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। खर्चों की अधिकता की वजह से कुछ समस्याएं आज आपके जीवन में उत्पन्न हो सकती हैं। आज के दिन कोई भी कार्य जल्दबाजी में आपको नहीं करना चाहिए। कर्मप्रधान बनें आज के दिन आपको अपने अधिकारियों से कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। मिथुन राशि के जातको को पन्ना रत्न आज के दिन धारण करना चाहिए।
शुभ रंग - लाल
शुभ अंक - चार।

कर्क राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन सप्तम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन दाम्पत्य जीवन के सुखों को बढ़ाएगा। जीवनसाथी के प्रति आप आकर्षित होते हुए दिखाई देंगे। आज के दिन आप जो भी योजनाएं बनाएंगे उन योजनाओं को इंप्लीमेंट भी करते हुए दिखाई देंगे। यश मान सम्मान कीर्ति आज के दिन आपको भरपूर देखने को मिलेगी। वहीं आज के दिन आकस्मिक धनलाभ की परिस्थितियों से आप परिपूर्ण रहेंगे। यानि अगर आपने किसी को उधार दे रखा है तो वो व्यक्ति आपका उधार चुका कर जाएगा। हायर एजुकेशन से जुड़े हुए छात्रों को मनोवांछित परिणामों की प्राप्ति होगी। कर्क राशि के जातकों को मोती पहनने से लाभ होगा।
शुभ रंग - स्लेटी
शुभ अंक - एक

सिंह राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन छटे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन अपने शत्रुओं से थोड़ा सा सावधान रहें। कर्मठ बनें और अपने कार्यों को खुद करने खड़े रहकर करने का प्रयास करें। प्रतिद्वंदियों को आपके बुद्धिबल और चातुर्य का लोहा मानना ही होगा। आज के दिन बुटीक और होटल व्यवसाय के व्यवसायियों के लिए दिन बहुत ही अच्छा और उत्तम लाभ की परिस्थितियां लेकर आया है। भाग्योदय के पूर्ण योग बने हुए हैं। कॉरपोरेट जॉब से जुड़े हुए लोगों को मनोवांछित परिणामों की प्राप्ति होगी। सिंह राशि वाले जातक माणिक के शैडो पल और गणेश धारण करें।
शुभ रंग - मैरून
शुभं अंक - नौ।

कन्या राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन पांचवें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन करियर में आ रही मुश्किलों को खत्म कर देगा। कुछ बाधाएं आपके जीवन में हैं तो उन बाधाओं को डीपली आप स्टडी कीजिए और उनके तह तक जाइये और उसका हल आज के दिन आपको निश्चित रूप से प्राप्त होगा। आज के दिन अधूरे पड़े हुए कार्य द्रुत गति से संपन्न होंगे। लाइफ में किसी ऐसे व्यक्ति की एंट्री होगी जो कि आने वाले समय में आपके लिए मार्गदर्शक की भूमिका निभाएगा। कन्या राशि वाले जातकों को पन्ना रत्न धारण करना चाहिए।
शुभ रंग - पीला
शुभ अंक - पाँच।

तुला राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन चौथे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। फाइनेंशियली आज के दिन कुछ स्ट्रगल करना पड़ सकता है। वहीं मां के साथ वाद विवाद की स्थितियों से भी आज के दिन आपको बचना होगा। करियर में आ रही दिक्कतें और परेशानियां समाप्त हो जाएगी। मनचाही जॉब के योग आज के दिन बन रहे हैं। आज के दिन आईटी फील्ड से जुड़े हुए लोगों को सतर्क रह कर अपने कार्यों को करना चाहिए। वहीं आज के दिन स्वास्थ संबंधी समस्याओं के प्रति थोड़ा सा जागरूक रहें। तुला राशि वाले जातक ओपल, ब्लू डायमंड या टोपाज धारण कर सकते हैं।
शुभ रंग - मैजेंटा
शुभ अंक - सात।

वृश्चिक राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज आपके बल और पराक्रम में वृद्धि होगी। भाई बहनों का साथ और सुयोग भरपूर देखने को मिलेगा। आज के दिन कोई भी कार्य द्रुत गति से आप संपन्न कर ही पाएंगे। आज के दिन आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेगी। वहीं जीवनसाथी के साथ वाद विवाद की स्थितियों से थोडा सा बचना होगा। वृश्चिक राशि वाले जातक मूंगा रत्न धारण करें।
शुभ रंग - गुलाबी
शुभ अंक - छह।

धनु राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन दूसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन मान सम्मान और प्रसिद्धि को बढ़ाएगा। वहीं आज के दिन प्रतिद्वंदी कितने भी प्रयास कर ले। आज के दिन आपके कार्यों में किसी भी प्रकार के व्यवधान डालने में असफल रहेंगे। आज के दिन फाइनेंशियली आप स्ट्रॉंग दिखाई देंगे। घर में कोई लग्जीरियस आइटम की खरीदारी या फिर नए वाहन की खरीदारी। आपके द्वारा की जा सकती है। आज के दिन करियर में मुश्किले जरुर आएगी परंतु आप हतोत्साहित होकर ना बैठे। अगर आपने प्रयास किये तो निश्चित रूप से कठिनाइयों के बावजूद आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफलता जरूर प्राप्त करेंगे। इस राशि के जातको को पुखराज रत्न धारण करना चाहिए।
शुभ रंग - ग्रे
शुभ अंक - एक।

मकर राशि - आपकी खुद की राशि आज के दिन चंद्रमा गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए थोड़ी सी समस्याओं से भरा हुआ है। कोई भी कार्य आज के दिन जल्दबाजी में न करें। कन्फ्यूजन की स्थितियों से बाहर निकलें। अपने मन को एकाग्रचित कर के आप कोई भी कार्य करेंगे तो सफलता जरूर प्राप्त करेंगे। राजनीति में आज आपका वर्चस्व बढ़ता हुआ दिखाई देगा और कला वर्ग के छात्रों को अभूतपूर्व सफलता। आज के दिन अपने सब्जेक्ट्स में प्राप्त होगी। मकर राशि वाले जातकों को नीलम रत्न धारण करना चाहिए।
शुभ रंग - गोल्डन।
शुभ अंक - तीन।

कुम्भ राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन 12वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन खर्च की स्थितियों से आपको बचना होगा। अनर्गल खर्चों के प्रयासों से आप थोड़ा सा अलग होकर चलें। आज के दिन आपकी ईमानदारी के चर्चे चारो तरफ होंगे और मेहनत के दम पर आप अपने रिजल्ट को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। आज के दिन टेक्निकल फील्ड से जुड़े हुए लोगों को अपने लक्ष्य प्राप्ति में सहायता प्राप्त होगी। वहीं सुखों में वृद्धि होगी और फाइनेंशियली आज आप अपने आपको स्ट्रॉंग महसूस करेंगे। इस राशि के जातकों को नीलम रत्न धारण करना चाहिए।
शुभ रंग - भूरा
शुभ अंक - पाँच।

मीन राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन 11वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके उत्तम लाभ की परिस्थितियों को जीवन में लेकर आएगा। आज के दिन महत्वाकांक्षाएं पूर्ण होगी और आप रिलैक्स महसूस करेंगे। आज के दिन कोई विशेष कार्य से यात्रा करनी पड़ सकती है, परंतु कोई यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। पैतृक संपत्ति संबंधी विवादों का निपटारा आज के दिन आपसी बातचीत के द्वारा निकल जाएगा। छोटे भाई बहनों का आपको पूरा सपोर्ट देखने को मिलेगा। पुखराज इस राशि के जातकों के लिए शुभ रत्न रहेगा।
शुभ रंग - सफेद
शुभ अंक - तीन।

Comments