AAJ KA RASHIFAL 30 May 2023 in Hindi | मेष से मीन Today Horoscope | Dainik/Daily Rashifal – Nidhi Shrimali

 

मेष राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन छत्ते भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। इसलिए आज का दिन आपके लिए हर काम को पूरा करने से पहले उसके बारे में सोच विचार कर आगे चल रहा है। वहीं आज के दिन शुक्र भी राशि परिवर्तन कर रहा है। आपके जीवन में लगजरी में घटक सुख संसाधनों में वृद्धि होगी। मनचाहे परिणाम आज आपको प्राप्त होंगे पर अलस्य को त्याग कर पहले अपने कार्यों को प्रधानता प्राप्त करेंगे। यानी आपकी प्राथमिकता आपका काम पहले होना चाहिए उसके बाद दूसरा काम। रुपये से संबंधित कार्यो में थोड़ी सी सावधानी और सावधानी बरतें। आज के दिन प्रतिद्वंदी कितना भी प्रयास कर लें आप अपनी सतर्कता से अपने कार्य को बना लेंगे। मां गंगा के दिन स्नान करने के बाद शिवलिंग पर गंगा जल से अभिषेक करें और छोटी गंगाजल को बचाएं कर उसी जल से पूरे घर में छिदकाव करें। 

शुभ रंग - लाल 

शुभ अंक - सात।


  वृषभ राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के पांचवें भाव में गोचर भृमण करेगा। आज के दिन के खर्च की रूपरेखा को बढ़ाया जा सकता है। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है। खासकर जो विदेश में पढ़ रहे हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा नहीं रहेगा। वीडियो प्रदर्शन से आप हताश और निराश दिखाई देंगे। आज के दिन कोई भी कार्य जल्दबाजी में करने का प्रयास न करें। आज के दिन कामकाज में आपकी सारी परेशानियां और परेशानियां खत्म हो जाएंगी। छोटे भाई-बहनों के द्वारा आपको पूरा सहयोग और लाभ की झलक मिलती है। गंगा दशहरे के दिन मिट्टी के घड़े में पानी भर लें और फिर उसमें कुछ ढेर गंगाजल की डाल दें। इसके बाद ठीक कर दक्षिण दिशा में रखें। फिर कुछ समय बाद शिव मंदिर या किसी व्यक्ति को दान कर दें। 

शुभ रंग - काला 

शुभ अंक - चार।


मिथुन राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन चौथे भाव में गोचर घूमेगा। आज का दिन फाइनैंशली आपके लिए इतना अच्छा नहीं रहेगा। थोड़ा सा संभलकर चलाने की आवश्यकता है। कोई भी कार्य जल्दबाजी में करने से बचें। विदेश से आज आपको बहुत अच्छा लाभ प्राप्त होगा। जो इम्पोर्ट एक्सपोर्ट और कपड़ों से संबंधित काम करते हैं उनके लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आज के दिन हैंडीक्राफ्ट के कार्यक्रम को भी कोई बड़ा लाभ मिलने के पूर्ण योग बने हुए हैं। वहीं आज के दिन मां के साथ विवाद की परिस्थितियां हो सकती हैं। इसलिए उन्हें आरजू बिल्कुल भी ना करें। गंगा दशहरे के दिन अपनी चौड़ाई के बराबर काला धागा लेकर उसे एक कोरी पर लपेट दें। सूर्य के समय इसे नारियल कोते हुए जल में प्रवाहित कर दें। 

शुभ रंग - नीला 

शुभ अंक - पांच।


कर्क राशि - आपकी राशि से आज चंद्रमा के दिन तीसरे भाव में गोचर घूमेगा। इसलिए आज आपके बल और पराक्रम में वृद्धि होगी। भाई बहनों का साथ और सहयोग आपको भरपूर देखने को मिलेगा। आपके एम्बिशन पूर्ण होने से आपके दिमाग में सबसे अधिक शेयर होंगे। कोई काम आपके अधूरे रह गए हैं तो वो आज के दिन द्रवित गति से संपन्न हो जाएंगे। आज आप अपने मनोनुकूल कार्यों को करने में अपना मन लगाएंगे और उससे स्थिरता और आत्मविश्वास की प्राप्ति होगी। उसी दिन रमाने के स्थानों की यात्रा भी संभव है। माँ गंगा के दिन यानी आज गंगा दशहरे का दिन है इसलिए गरीब और खाई लोगों की मदद आज के दिन किसी न किसी तरह से जरूर करें। 

शुभ रंग - पीला 

शुभ अंक - नौ।


सिंह राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन दूसरे भाव में गोचर घूमेगा। इसलिए आज के दिन कलाकारों को विशेष सम्मान से सम्मानित किया जा सकता है। आज के दिन सुखद और मंगलमय रहेंगे। आपके फॉर्म्स लीड करने वाले हैं। आज के दिन आप अपनी एबिलिटी के अनुसार रिजल्ट भी प्राप्त करते हुए दिखाई देंगे। सेहत का घर में तांता लगेगा, जिससे घर का माहौल हैप्पी मूड पर रहेगा। इस दिन सफेद कागज पर लाल पेन से गंगा स्त्रोत लिखा और फिर कागज को फोल्ड करके पीपल के पेड़ के पास की मिट्टी में गाड़ दें। ऐसा करने से काम धंधे में आने वाले अशुभ प्रभाव दूर हो जाएंगे। 

शुभ रंग - सुनहरा हरा 

शुभ अंक -एक ।


कन्या राशि - आपकी खुद की राशि में आज के दिन चंद्रमा गोचर घूमेगा। इसलिए आज के दिन सेल्फ कॉन्फिडेंस बनाए रखें। अनर्गल ओवर डाक आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। नकारात्मकता का औरा अपने चारो तरफ रचना ना होने दें। आज के दिन आप अपने कार्यों को करेंगे तो कार्यों में सफलता के योग बनेंगे। आज के दिन बेहतरीन धनलाभ की आपको अपने जीवन में देखने को मिलेगी। वहीं सामाजिक कार्यक्रम में आपकी भागीदारी करार। एक लोटे में साफ जल भरता है और इसमें थोड़ा सा गंगाजल डाला जाता है। फिर इसे पीपल के पेड़ में चढ़ाएं। 

शुभ रंग - गुलाबी 

 शुभ अंक -  सात।

तुला राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन बारवे भाव में गोचर घूम रहा है। इसलिए आज के दिन आपके ख़र्च की शुरुआत को पहले का प्रयास होगा। इसीलिए आज के दिन आप अपने विवेक और बुद्धि का इस्तमाल करते हुए अपने बजट को थोड़ा सा कंट्रोल करके उठा लेते हैं। आज के दिन भ्रम में आएं अपनों के साथ वैर न समझें। आज के दिन गलतफहमियों को दूर करने के लिए बातचीत का रास्ता आपके लिए बेहतर विकल्प रहेगा। आज के दिन धार्मिक ग्रंथों के अध्ययन अध्यापन में आपकी रुचि और किसी धार्मिक उपन्यास में आप अपनी पकड़ को भी मजबूत करते हुए दिखाई देंगे। इस दिन पवित्र गंगा में प्रवेश और विधिविधान से मां गंगा की पूजा करें। मां गंगा स्त्रोत का पाठ जरूर करें। 

शुभ रंग - नीला 

शुभ अंक - एक।


वृश्चिक राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन ग्यारवें भाव में गोचर घूमेगा। तो आज का दिन आपके बेहतरीन आपके जीवन में लेकर आएगा। जो भी काम आपके अटक गए वो काम द्रव गति से समृद्ध होंगे। यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। लाइफ़ एक्टिंग के साथ ट्यूनिंग बहुत अच्छी रहती है। विवाह के पूर्ण योग आज के दिन बनते हुए दिखाई देंगे। गंगा दशहरे के दिन आप गंगा की पूजा अर्चना करें और गंगा माता की स्मृति जरूर रखें। 

शुभ रंग - मैजेंटा 

शुभ अंक - आठ।


धनु राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन 10वें भाव में गोचर घूमेगा। इसलिए वर्क प्लेस पर कुछ इच्छाएं पूरी होती दिखाई देंगी। पिता का पूरा साथ और सहयोग मिलेगा। आज के दिन शत्रुओं का नाश होगा। आज के दिन आपको अपने प्रत्येक कार्य में सफलता प्राप्त होगी। वहीं राजनीति से जुड़े कार्य आज आपकी द्रवित गति से समृद्ध होंगे। छोटे भाई बहनों के माता-पिता संपत्ति संबंधी लिंक का निर्धारण करेंगे। मां गंगा दशहरे के दिन छोटे बच्चों के स्कूल के आसपास कुछ न कुछ पीने का पदार्थ जरूर बतें। 

शुभ रंग - ग्रे 

शुभ अंक - एक।


मकर राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण करेगा। इसलिए आज के दिन आप पहले अपने लंबित कार्यों को समाप्त कर देंगे। उसके बाद नए कार्यों की शुरुआत करें। आज के दिन भगवान की भक्ति में लीन रहेंगे और घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान भी आपके द्वारा दिया जा सकता है और वे लोगों की सहायता करेंगे जिससे आपका परिवार आकर्षित होता है। आज के दिन आप ऐसे कार्यों को करेंगे जिससे आपको मानसिक शांति की शांति हो। गंगा दशहरे के शुभ अवसर पर घर या किसी मंदिर के बाहर पानी का मुफ्त प्याऊ जरूर धधकता है। 

शुभ रंग - स्लेटी 

शुभ अंक - तीन।


कुम्भ राशि - आपकी राशि से आज चंद्रमा के दिन अष्टम भाव में गोचर घूमेगा। इसलिए आज का दिन आपके शत्रुओं का नाश करेगा। प्रत्येक क्षेत्र में विजय की प्राप्ति होगी। आज के दिन आपके मित्रों का आपको पूर्ण रूप से साथ और सहयोग देखने को मिलेगा। उनकी सहायता से आपके कार्य संपन्न होने जाएँगे। कोई खोई हुई वस्तु आपको पुनः प्राप्त होगी जिससे आपके दिमाग में संपत्ति होगी। गंगा दशहरे के दिन ॐ गंगा नमः का जाप जरूर करें। 

शुभ रंग - मैरून 

शुभ अंक - छह।


मीन राशि - आपकी राशि से आज चंद्रमा के दिन सप्तम भाव में गोचर घूमेगा। वैसे ही जीवन जीने के साथ मैं आज आपकी ट्यूनिंग बेहतर होती हुई दिखाई दूंगी। व्यापार में छूट की स्थिति आज के दिन बनी रहेगी। इसलिए सामान्य तरीके से अपने कार्यों को करने का प्रयास करें। जिनके काम में हाथ डालने से बचें। वहीं आज के दिन आपके कार्य में जो भी तकनीकी समस्या थी वो दूर हो जाएगी। आज के दिन छात्रों को अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयास करने का प्रयास करना चाहिए। यदि आपने ऐसा नहीं किया और आप विचलित हुए तो निराश हुए। निराशा होने की संभावना आपको लग सकती है। इस दिन गंगा मंदिर और या फिर अपने घर में पूजा करके मां गंगा को फूल, दीप और गंगाजल के साथ प्रसाद चढ़ाएं। 

शुभ रंग - लाल 

शुभ अंक - सात 

Comments