AAJ KA RASHIFAL 3 June 2023 in Hindi | मेष से मीन Today Horoscope | Dainik/Daily Rashifal – Nidhi Shrimali


 AAJ KA RASHIFAL 3 June 2023 in Hindi

मेष राशि - आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन अष्टम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन यात्रा करते समय सावधानी रखने का है कोई भी कार्य जल्दबाजी में करने का। आप न करें। कार्यों में दिक्कतें और परेशानियां आज के दिन समाप्त हो जाएगी। जो भी काम आपने हाथ में लिए हैं उन्हें आज आप बहुत। डेडिकेशन से पूर्ण। करते हुए दिखाई देंगे। आज के दिन अपने बॉस से वाद विवाद की। स्तुतियों। से आपको वर्क। प्लेस पर बचना ही होगा। टेक्निकल फ्रेंडली इंजीनियर्स जो हैं उनके लिए आज का दिन थोड़ा। टफ रह सकता है। परंतु आप अपने कार्यों। को कॉन्सन्ट्रेशन से करेंगे और ऑर्गनाइज्ड करेंगे तो सफलता जरूर प्राप्त करेंगे। भोजन करते समय अपने। खाने में काला नमक और काली मिर्च का इस्तमाल जरूर करें। ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होंगे।
शुभ रंग - हरा।
शुभ अंक - एक

वृषभ राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन सप्तम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन दाम्पत्य। जीवन में चल रहे मतभेदों। को समाप्त कर। जीवन। साथी के। साथ एक अच्छी बॉन्डिंग। बनाता हुआ दिखाई देगा। लाइफ पार्टनर के साथ मैं आज आपका समय बहुत ही अच्छा गुजरेगा। आपकी कोई खोई हुई वस्तु उनकी सहायता से आपको पुनः प्राप्त हो जाएगी। जिससे। आपके मन में प्रसन्नता के भाव उत्पन्न होंगे। वहीं लव रिलेशनशिप। में आज के दिन आपको। थोडा सा संभलकर रहना है। अपनी वाणी से शब्द ऐसे निकालेगा जिससे। आपके पार्टनर का मन आहत ना हो वरना। लव रिलेशनशिप में दूरियां बढ़ सकती है और जिससे। आपका मन भी काम में नहीं लगेगा। मन में बेचैनी रहेगी। आज के दिन वर्क प्लेस। पर आपको अपने सहकर्मियों का साथ और सहयोग जरुर मिलेगा। व्यापार में कुछ। नयी योजनाओं का। क्रियान्वयन। करेंगे। यदि शनि की दशा चल रही हो तो ऐसे। में मांस मदिरा का। सेवन। करने से आपको बचना चाहिए। क्योंकि इनका सेवन करने से। शनि आपको हानिकारक प्रभाव दिखा सकते हैं।
शुभ रंग - सफेद
शुभ अंक - आठ।

मिथुन राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन छटे भाव में गोचर भ्रमण करेगी। अतः आज। के दिन तोल मोल कर अपने जीवन में आगे बढ़ें। रिश्तों में मिठास बनाये रखने के लिए आपको। समझदारी से रिश्तों के बीच में मीडिएटर। की भूमिका निभानी होगी। आज के दिन आपको अपने ननिहाल पक्ष। से फाइनेंशियली हेल्प मिलती हुई। दिखाई देगी। वहीं आज के दिन सोच समझकर अपने कार्यों में आगे बढ़ेगा। कोई भी निर्णय। लेते समय सावधानी। रखे। शनिवार के दिन बंदरों को भुने हुए चने जरूर खिलाएं। से शनि दोष से मुक्ति मिलेगी।
शुभ रंग - स्लेटी
शुभ अंक - आठ।

कर्क राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन पांचवें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके बिज़नस में सारी समस्याओं को दूर करेगा। करियर में जो कल अबतक चल रहे थे वो। समाप्त हो जाएंगे। धर्म कर्म के कार्यों में। आपकी रुचि बढ़ेगी। विद्यार्थी वर्ग के लिए आज का दिन विशेष। कार्य में। उपलब्धि प्राप्त करने का। रहेगा। वहीं संतान की तरफ। से भी। आज आपको शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी और घर में मांगलिक। कार्यक्रमों की रूपरेखा। रखी जाएगी। मीठी रोटी में तेल। लगाकर काले कुत्ते को खिलाने से। शनि देव। का अच्छा प्रभाव आपको अपने जीवन। में देखने। को मिलेगा।
शुभ रंग - नारंगी
शुभ अंक - छह।

सिंह राशि - आपकी राशि। से चंद्रमा आज के दिन चौथे भाव। में गोचर भ्रमण करेंगे। फाइनेंशियली कुछ। स्ट्रगल का माहौल। आज के दिन आपको देखने को मिल सकता है। कोई भी प्रॉपर्टी से संबंधित। कार्यों में आज के दिन सजगता जरुर बनाये। रखें। किसी के साथ भी कोई। एग्रीमेंट साइन करने जा रहे हैं तो। पहले उस एग्रीमेंट को। पढ़ें उसके बाद ही सिग्नेचर करें वरना आप के साथ धोखा भी हो सकता है। आज के दिन। राजनीतिज्ञों को विशेष सफलता के योग। बनते हुए दिखाई देंगे। वही यात्रायें आपके। लिए सुखद। और मंगलमय रहेगी। हर रोज शनिदेव की पूजा करने। से और महामृत्युंजय मंत्र का जाप। करने से शनि के दुष्प्रभावों से मुक्ति। मिलेगी।
शुभ रंग - नीला।
शुभ अंक - चार।

कन्या राशि - आपकी राशि से। चन्द्रमा आज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अत आज का दिन आपके बल और पराक्रम में वृद्धि करेगा। भाई बहनों का साथ और सहयोग आपको भरपूर। देखने। को मिलेगा। कुछ काम आपके। अधूरे रह गए हैं वो द्रुत गति। से संपन्न होंगे। आज के दिन डिसीजन मेकिंग स्ट्रॉन्ग। होती हुई दिखाई देगी। आज के दिन राईट पथ पर चलने। के लिए। आपको। राइट डिसीजन। लेना बहुत आवश्यक है। इसीलिए आज के दिन। अपने मित्रों। से सलाह लेकर आगे बढने का प्रयास करें। शनि देव के। दुष्प्रभाव को दूर। करने के लिए घर के किसी कोने। में जहां पर भी अंधेरा हो वहां पर कटोरी। में सरसों का तेल भर के। तांबे का सिक्का उसमें डालकर जरूर रखें।
शुभ रंग - गुलाबी
शुभ अंक - पाँच।

तुला राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन। दूसरे भाव में गोचर। भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके कुटुम्ब में मान सम्मान को बढ़ाएगा। रिश्तेदार। आवागमन घर में बना रह सकता है। जिससे घर का माहौल मोती हेल्दी होता हुआ दिखाई देगा। आज के दिन आपके। वर्क प्लेस पर भी। आपके कार्यों। की प्रशंसा चारो तरफ होगी। अधिकारी आपको कोई। बड़ा प्रोजेक्ट बड़ी। जिम्मेदारी सौंप सकते। हैं जिससे। आपका मनोबल बढ़ता हुआ दिखाई देगा। 800 ग्राम तेल भिगो दें और। उसे पीस कर गुड़ मिला के आठ लड्डू उस के जरुर। बनाये और इन। लड्डुओं को काले घोड़े को खिलाये।
शुभ रंग - पीला।
शुभ अंक - नौ।

वृश्चिक राशि - आपकी खुद की राशि में। आज के दिन चंद्रमा गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन आपके। कन्फ्यूजन की स्थितियां जीवन में बनी रह सकती हैं। कोई भी विजन क्लियर। नहीं दिखाई देगा। चारो तरफ आपको अंधेरा दिखाई देगा। आज के दिन आपको अपने। बड़ों की। सलाह जरूर लेनी चाहिए। उनसे आपको अगर मार्गदर्शन मिलेगा तो आपका विज़न क्लियर होगा और आपके अंधेरे के बादल। हटते हुए। उजाले की तरफ एक रौशनी की तरफ आप आगे बढ़ते हुए दिखाई देंगे। डिसिजन मेकिंग सिस्टम होगी। आज के। दिन भावुकतावश अपनी गोपनीय बातों को किसी। के साथ भी शेयर न। करें। अपनी कमजोरियों को अपने कॉलीग्स के साथ में न बांटें। आपको थोड़ा सा स्ट्रॉंग रह कर आज के दिन आगे बढ़ना है। काली गाय। की सेवा करने से। शनि का दुष्प्रभाव आपके जीवन से समाप्त हो जाएगा।
शुभ रंग -भूरा
शुभ अंक - तीन।

धनु राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन बारवे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन। खर्चों से बचने के लिए एक थोड़ा। सा बजट बनाकर आपको आगे बढ़ना होगा। आज के दिन मार्केटिंग। से जुड़े हुए लोगो को थोडा स्ट्रगल करना। पड़ सकता है। वही विदेशी कंपनियों। के साथ व्यापारी वर्ग को अच्छा लाभ आज के दिन प्राप्त होता हुआ दिखाई देगा। कोई बड़ा ऑफर आज के दिन आपको मिल सकता है। शनिदेव को। शनिवार के दिन। पीपल के वृक्ष की पूजा करके और वट या पीपल के पेड़ में जल या दूध चढ़ाकर प्रसन्न कर सकते। हैं।
शुभ रंग - ग्रे
शुभ अंक - दो

मकर राशि - आपकी राशि से। चंद्रमा आज के दिन ग्यारवें भाव में। गोचर भ्रमण। करेंगे। अतः आज का दिन आपके आकस्मिक धनलाभ की परिस्थितियों को बढ़ाएगा। यदि आपने किसी को उधार दे रखा। है तो व्यक्ति। आपका उधार उधार चुका कर जाएगा। आपका कॉन्फिडेंस लेवल आज के दिन बहुत ही स्ट्रॉंग रहेगा। आज के दिन डिसीजन मेकिंग भी अच्छी और सुद्रढ़ रहेगी। आज के दिन कोई भी कार्य जल्दबाजी में करने की अपेक्षा शांति से अपने कार्यों को करने का प्रयास करें। उन कार्यों में आज आपको सफलता। जरूर। मिलेगी। शनिवार के दिन अपने हाथ के नाप का काला धागा आपको लेना चाहिए। और उसे मसल कर अपने गले में जरूर पहन लें। ऐसा करने से। शनि का प्रभाव आपके। ऊपर सदेव अच्छा। रहेगा।
शुभ रंग - मैरून
शुभ अंक - सात।

कुम्भ राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन 10वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन कोई भी कार्य जल्दबाजी में। करने से बचें। आज के दिन एक स्ट्रैटजी और प्लानिंग। बनाकर आप आगे बढ़ें। कठिनाई के समय में आपके पिता की हेल्प आपको बहुत। अच्छे से देखने को मिलेगी। जिससे आप सफलता जरूर प्राप्त करेंगे। आज के दिन अगर आप व्यापार कर रहें तो अपने काम में कुछ बदलाव कर सकते हैं जिससे आपका काम। दुगुनी तेजी से आगे बढ़ सके। पीपल के पेड़ में मीठा जल जरूर चढ़ायें और सरसों के तेल का दीपक जरुर जलाएं।
शुभ रंग - नीला
शुभ अंक - छह।

मीन राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण करेगा तो आज का दिन आपके लिए भाग्यवर्धक रहेगा और आपके। अधूरे पड़े हुए सभी कार्य द्रुत गति से। संपन्न होते हुए दिखाई देंगे। आज के दिन कार्य में आ रही बाधाएं और समस्याएं समाप्त हो जाएगी। आज के दिन। आपका विज़न बी क्लियर। होगा और भाग्य आपका साथ देगा। आज के दिन। धर्म कर्म। के कार्यों में आपकी। रूचि बढ़ेगी। शनिदेव की। आरती। जरूर करें। धूप अगरबत्ती जलाएं और शनि। चालीसा का पाठ कर उन्हें काले तिल। जरुर चढ़ाएं।
शुभ रंग - मैजेंटा
शुभ अंक - नौ

https://www.youtube.com/watch?v=JfotWCvvEwA 

Comments