AAJ KA RASHIFAL 8 May 2023 in Hindi | मेष से मीन Today Horoscope | Dainik/Daily Rashifal – Nidhi Shrimali


 

AAJ KA RASHIFAL 8 May 2023 in Hindi

मेष राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन अष्टम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अत आज का दिन यात्राओं से भरा रह सकता है। थोडा सा काम में अड़चने जरुर आएगी। अपने मन को मजबूत कर के आपको काम करना होगा। आज के दिन गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। अपने जीवन में एक जागरूकता लाएं। बहुत ज्यादा भावुकता में आकर किसी को भी मन की और गोपनीय बातों को शेयर न करें वरना वो व्यक्ति आपकी भावुकता का फायदा उठा सकता है। मेष राशि के जातकों को कर्ज से छुटकारा पाने के लिए सुबह नहाने के समय पानी में शहद और शक्कर मिलाकर नहाना चाहिए और ॐ नमो भगवते वासुदेवाय। नमः मंत्र का जाप जरूर करते रहना चाहिए।
शुभ रंग - पीला
शुभ अंक - एक।

वृषभ राशि - आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन सप्तम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन लाइफ पार्टनर के साथ एक अच्छा और हैपनिंग दिन लेकर आएगा। कुछ समस्याएं समस्याएँ अगर आपके जीवन में अब तक चल रही हैं तो उनका अंत आज के दिन हो ही जाएगा। व्यापार में आप कुशलता पूर्वक आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे। कुछ नई योजनाओं का क्रियान्वयन आज आपके द्वारा किया जा सकता है। पार्टनरशिप में किए गए कार्यों में आज आपको विशेष सफलता प्राप्त होगी। नहाने के पानी में कुछ बूंदे दूध और गंगाजल की मिलाकर स्नान करें। और अपने घर की स्त्री को हमेशा सम्मान दें। उसे खुश रखें
शुभ रंग - गुलाबी
शुभ अंक - आठ।

मिथुन राशि - आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन छठे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन स्वास्थ संबंधी समस्या आपके जीवन में लेकर आ सकता है। माइग्रेन के रोगियों को या फिर कोई मानसिक बीमारी आपको है तो विशेष रूप से ध्यान रखें। आज के दिन प्रतिद्वंदियों को आप के खिलाफ कुछ न कुछ मिल सकता है जिससे वे आपको बदनाम कर सकते हैं। आपकी प्रतिष्ठा और आपके काम को खराब कर सकते हैं। आज के दिन अपने प्रतिद्वंद्वियों से थोड़ा सा सावधान हो कर चलें। अपने स्टाफ से भी एक दूरी बनायें और अपनी गोपनीय बातों को अपने तक रखते ही आगे बढ़ें। आज के दिन रूपए पैसे से सम्बंधित कार्यों में भी आपको सफलता प्राप्त होगी। मंगलवार को शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नमः मंत्र का जाप कर मसूर की दाल जरूर चढ़ाएं।
शुभ रंग - भूरा
शुभ अंक - तीन।

कर्क राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन पांचवें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन करियर में आ रही दिक्कतों और परेशानियों को समाप्त करेगा। आज के दिन यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहने वाली है। कोई काम आपके अधूरे रह गए हैं तो आज के दिन वो काम द्रुत गति से पूर्ण होते चले जाएंगे। कामों में सारी दिक्कतें और परेशानियाँ आज के दिन समाप्त होंगी। विद्यार्थी वर्ग को अपनी पढ़ाई से संबंधित कुछ शुभ समाचारों की प्राप्ति, योग और करियर से सम्बंधित भागम भाग कर रहे युवक युवतियों को आज के दिन अपने करियर से संबंधित शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। नहाने के पानी में पीली सरसों मिलाकर स्नान करें और चने की दाल का दान जरूर करें। फिर आप कर्ज से मुक्ति का रामबाण उपाय गजेंद्र मोक्ष का पाठ जरूर करें।
शुभ रंग - मैरून
शुभ अंक - छह।

सिंह राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन चौथे भाव में गोचर भ्रमण करेगा। आज का दिन आपकी आर्थिक समस्याओं को दूर कर आपके जीवन को थोडा सा अव्यवस्थित करता हुआ दिखाई देगा पर माँ के साथ वाद विवाद हो सकता है। अपनी वाणी पर संयम और क्रोध पर नियंत्रण रखें। पर्सनल लाइफ के प्रश्न आज के दिन प्रोफेशनल लाइफ में बिलकुल भी न निकालें वरना अकेले ही आपको अपने कार्यो को पूर्ण करना पड़ेगा। सहकर्मियों का साथ और योग आपको बिलकुल भी नहीं मिलेगा। रविवार के दिन सूर्य देव को कुमकुम मिला जल अर्पित करें और ॐ नमो सूर्याय देवाय नमः मंत्र का जाप करते रहें। इससे आप सूर्य देव की कृपा प्राप्त करेंगे और कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी।
शुभ रंग - गोल्डन
शुभ अंक - नौ

कन्या राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज आपके बल और पराक्रम में वृद्धि होगी। भाई बहनो का साथ और से योग आपको भरपूर मिलेगा। आज के दिन कोई विशेष कार्य आज आपका समापन होता हुआ दिखाई देगा। आज के दिन कर्ज की स्थितियों से भी मुक्ति प्राप्त होगी और मनोवांछित कार्यो में आपको बड़ी सफलता प्राप्त होगी। जिन लोगों की राशि कन्या है उन्हें गणेश जी के सामने बैठ कर श्री गणेशाय नमः मंत्र का जाप करना चाहिए और बुधवार को गाय को हरा चारा जरुर खिलाएं।
शुभ रंग - नारंगी
शुभ अंक - तीन।

तुला राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन दूसरे भाव में। गोचर भ्रमण। करेंगे। अतः आज का दिन। आपके। कार्यों में आपको विषेश सफलता दिलवाएगा। आज के दिन यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। कोई इम्पोर्टेन्ट मीटिंग में आप को बड़ी सफलता आज के दिन हाथ लगेगी। अधिकारियों के द्वारा। भी कोई बड़ी। अपॉर्च्युनिटी आज के दिन आपको। प्राप्त हो सकती है। आज के दिन सामाजिक कार्यक्रमों में आपको। चीफ गेस्ट बनाकर बुलाया जा। सकता है। इस राशि के। लोग लक्ष्मी देवी के मंत्र। ॐ महालक्ष्म्यै नमः। जाप करें और। गरीब कन्या को खीर जरूर खिलाएं जिससे। मां लक्ष्मी की प्रसन्नता आप पर। बनी रहेगी और कर्ज से मुक्ति। मिलेगी।
शुभ रंग - हरा
शुभ अंक - चार।

वृश्चिक राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के। दिन खुद की राशि में। गोचर भ्रमण करेगा। आज के दिन। कन्फ्यूजन की स्थिति आपके जीवन में बनी रहेगी। थोड़े से अति भावुक होकर। आप नेगेटिविटी की तरफ जा रहें, इसीलिए उस तरफ ना सोचें। पॉजिटिव होकर कार्य। करेंगे तो निश्चित रूप से। सफलता को दुगना पाएंगे। आज के दिन यात्रा आपके। लिए। सुखद और मंगलमय रहेगी। आज के दिन काम। द्रुत गति से। संपन्न होते चले जाएंगे। कार्यों में सारी बाधाएं और समस्याएं आज के दिन समाप्त हो जाएगी। आज के दिन। किसी विशेष मित्र से। मुलाकात आपकी यादों को तरो ताजा कर जाएगा। भविष्य को लेकर अगर आप चिंतित हैं तो आज के। दिन अपने भविष्य से सम्बंधित। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। वृश्चिक राशि वाले लोग सोमवार के दिन। शिवजी को दूध, दही, घी, गंगाजल। मिलाकर जल अर्पित करें। कर्ज से छुटकारा आपको जरूर प्राप्त होगा।
शुभ रंग - सफेद
शुभ अंक - सात।

धनु राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन बारवे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके खर्च की स्थितियों को बढ़ा सकता है। आज के दिन खर्चों को थोड़ा सा बैलेंस करके चलें। कोई भी कार्य जल्दबाजी में करने का प्रयास न करें। आज के दिन शांति। से जो भी कार्य करेंगे। उसमें आप सफलता। दुगनी। पाएंगे। आज के दिन यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। आज के दिन आपको। अपने सहकर्मियों। से तालमेल बनाकर रखना होगा। धनु राशि वाले जातकों को गुरूवार के दिन। पीले रंग के कपड़े। पहनने चाहिए। इस दिन भगवान। विष्णु को पीले फल अर्पित करें। और उनसे दया याचना आपको। जरुर करनी चाहिए। कर्ज से मुक्ति। मिलेगी और आप धनवान बनने लगेंगे।
शुभ रंग - काला
शुभ अंक - दो

मकर राशि - आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन ग्यारवें भाव में गोचर भ्रमण करेगा। आज का दिन आकस्मिक धनलाभ की परिस्थिति आपके जीवन में लेकर आएगा। आज के दिन मित्रों का साथ आपको। एनर्जेटिक बनाता। हुआ दिखाई देगा। आपका सर्कल और लेवल बढ़ता हुआ दिखाई देगा। आज के दिन सामाजिक कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी बढ़ेगी। वहीं वर्क प्लेस पर भी आप कोई बड़ी सफलता आज के दिन हासिल करेंगे। नहाने के पानी में हरी इलायची मिलाकर स्नान करने से और ॐ शं शनैश्चराय नम मंत्र का जाप करने से कर्ज से मुक्ति मिलेगी।
शुभ रंग - लाल।
शुभ अंक - तीन

कुम्भ राशि - आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन 10वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। आज का दिन आपके लिए कर्मप्रधान रहेगा। काम की अधिकता की वजह से थकान। और कमजोरी आप जरूर महसूस करेंगे। परन्तु आपको काम में आज के दिन। बड़ी सफलता जरूर मिलेगी जो जोर जॉब से जुडे हुए हैं उनको अपनी नौकरी से सम्बंधित शुभ। समाचारों की प्राप्ति होगी। यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। पिता का आपको पूरा सपोर्ट रहेगा। कुम्भ राशि के जातकों को। कर्ज मुक्ति के लिए। मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ जरुर करना चाहिए। हनुमान जी को मिश्री का भोग जरूर लगाएं।
शुभ रंग - नीला
शुभ अंक - पाँच।

मीन राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए भाग्यवर्धक रहेगा। आज के दिन अधूरे पड़े हुए सभी कार्य द्रुत गति से संपन्न होते चले जाएंगे। नवीन कार्यों की आज के दिन रूपरेखा बनती हुई दिखाई देगी। आज के दिन कोई भी कार्य जल्दबाजी में और हड़बड़ी में ना करें। कार्यो को शांति से संपन्न करने का प्रयास करें। मीन राशि वालों को गरीबों को कंबल और वस्त्रों का दान करना चाहिए। साथ ही रविवार के दिन चीटियों को चीनी में आटा मिलाकर जरूर खिलाएं। इससे आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी।
शुभ रंग - बादामी
शुभ अंक - नौ

Comments