AAJ KA RASHIFAL 7 June 2023 in Hindi | मेष से मीन Today Horoscope | Dainik/Daily Rashifal – Nidhi Shrimali


 मेष राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन 10वें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन आपका कोई विशेष कार्य सिद्ध हो जाएगा। कॉन्फिडेंस लेवल बिल्डअप होगा। अधिकारियों से आपके संबंध और अधिक मजबूत होते दिखाई देंगे। आज के दिन आपकी कोई। मनोकामना। पूर्ण होने से आपके मन में प्रसन्नता के भाव उत्पन्न होंगे। वहीं आज के दिन कोई भी कार्य जल्दबाजी में नहीं करेंगे। सोच समझकर किए। गए कार्यों में। अच्छा लाभ भी प्राप्त करेंगे। व्यापारी वर्ग के। लिए आज के दिन कार्यों में कुछ विशेष बदलाव कर रहेगा। बुधवार के दिन गाय को हरी घास जरुर खिलाएं।

शुभ रंग - लाइट ब्लू
शुभ अंक - एक।

वृषभ राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन नवम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए भाग्यवर्धक रहेगा। अधूरे पड़े हुए सभी कार्य द्रुत गति से संपन्न। होते हुए दिखाई देंगे। कामों में। दिक्कत और परेशानियां। आज के दिन समाप्त होती हुई दिखाई देंगी। जो युवक युवतियां। नौकरी की तलाश कर रहे। हैं या फिर जॉब स्विच करने का सोच रहे हैं उनके लिए आज का दिन बहुत ही बेहतरीन रहने वाला है। वहीं मनचाही स्थानान्तरण के भी योग बनेंगे। आज के दिन आपकी। जल या वायु यात्रा संभव है परन्तु यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। प्रत्येक बुधवार को गणेश जी को सिंदूर जरूर चढ़ाएं।
शुभ रंग - सिल्वर।
शुभ अंक - आठ।

मिथुन राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन अष्टम भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। पता आज के दिन आपको। यात्राएं अधिक करनी पड़ सकती हैं। परंतु यात्राओं। में आज। के दिन आपको। अपने सामान का। विशेष रूप से ध्यान। रखना चाहिए। आज के दिन जल्दबाजी में कोई भी ना लें। सोच समझकर लिए गए निर्णय आपके लिए। बहुत ही लाभदायक और सार्थक साबित होंगे। आज के दिन आप कोई भी कार्य करेंगे तो उसमें आप। निश्चित रूप से अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे। कलाकारों के लिए आज का दिन मान सम्मान और प्रसिद्धि दायक रहेगा। बुध के बीज मंत्र ॐ बृं सः। बुधाय नम। मंत्र। का जाप आज के दिन आपको जरूर करना चाहिए।
शुभ रंग - गुलाबी।
शुभ अंक - सात।

कर्क राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन सप्तम भाव में गोचर भ्रमण करेगा। आज के दिन जल्दबाजी में कोई भी डिसीजन न लें। जीवनसाथी का सहयोग आपको भरपूर देखने को मिलेगा। आपके कार्य द्रुत गति से होते हुए दिखाई देंगे। व्यापारी वर्ग व्यापार में उत्तम सफलता। आज के दिन प्राप्त करते। हुए दिखाई देंगे। वहीं आज के दिन पार्टनरशिप। में। किए गए कार्य में आपको फायदा। नहीं है। मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा पर स्वतंत्र रूप से। आज के दिन आपको काम करना चाहिए। व्यापार में आगे बढना चाहिए। हर बुधवार आठ। साल से छोटी कन्याओं को हरे रंग। की चूड़ियां और हरे। वस्त्र। हरा भोजन दान जरूर करें।
शुभ रंग - गोल्डन
शुभ अंक - सात

सिंह राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन छटे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज के दिन स्वास्थ संबंधी समस्याओं के प्रति थोड़ा सा सजग रहने से हड्डी से संबंधित अगर कोई प्रॉब्लम है। मसल्स पेन अगर आपको है तो उसमें आज आपको लाभ मिलने के प्रबल योग बने हुए हैं। परन्तु मानसिक चिंताएं। आज के दिन आप अपने ऊपर हावी रखेंगे और इस स्ट्रेस को। अपने ऊपर हावी बिल्कुल भी न होने दें। सोच समझकर डिसीजन लेंगे तो निश्चित रूप से लाभ की स्थितियों को जल्दी अपने जीवन में प्राप्त कर लेंगे। सुहागिन स्त्रियों को हरी चूड़ियों। का दान जरूर करें।
शुभ रंग - गुलाबी।
शुभ अंक - तीन।

कन्या राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन पांचवें भाव में गोचर भ्रमण करेगा। आज का दिन। विद्यार्थी वर्ग के लिए। बहुत इम्पोर्टेन्ट रहने। वाला है। आप शिक्षा, अध्यन, अध्यापन में कोई बड़े डिसीजन। आज। के दिन आपको लेने पड़ सकते हैं। टेक्निकल फील्ड से जुड़े हुए लोगों को आज के दिन विशेष लाभ की परिस्थिति अपने वर्क प्लेस पर देखने को मिलेगी। इंजीनियर जिनका कोई गैराज या मैकेनिक है या कोई कोई भी सिक्योरटी सर्विस। टेक्निकल काम अगर आप करते हैं तो डेफिनेटली आज के दिन आपके काम में आपको चारों तरफ। से प्रसन्नता प्राप्त। होगी और आप अपने काम में। बड़ी सफलता आज के दिन प्राप्त करते हुए। दिखाई देंगे। आज का। दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है जो इनसे जुड़े हुए छात्र उनको मनवांछित परिणामों की प्राप्ति होगी। वही जो युवक युवतियां नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनकी वो तलाश खत्म होती हुई दिखाई देगी। निर्धनों को बुधवार के दिन हरे रंग का भोजन जरुर कराएं।
शुभ रंग - पीच
शुभ अंक - पाँच।

तुला राशि - आपकी राशि से चन्द्रमा आज के दिन चौथे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। आज का दिन फाइनैंशली। आपकी दिक्कतों को थोड़ा सा कम करता हुआ दिखाई देगा। हालांकि कॉन्फिडेंस लेवल कहीं न कहीं होता हुआ दिखाई देगा। किसान वर्ग के लिए आज का दिन बहुत। ही अच्छा रहने वाला है। उत्तम लाभ की परिस्थितियां आपको अपने। काम के। जरिए देखने को मिलेगी। वहीं पशुपालन और दूध डेयरी से संबंधित जो। व्यवसाय काम करते। हैं उनके लिए भी आज का दिन उत्तम लाभ की स्थितियां लेकर। आएगा। आज के दिन यात्रा। आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। कॉन्फिडेंस लेवल बिल्डअप होगा। वर्क प्लेस पर अधिकारियों का साथ और सहयोग मिलेगा। रोज़ाना बुध स्त्रोत का पाठ जरुर करें। अगर रोज ना कर सकें तो बुधवार के दिन जरूर करें।
शुभ रंग - काला।
शुभ अंक - चार।

वृश्चिक राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन तीसरे भाव में गोचर भ्रमण करेगा। आज आपके बल और पराक्रम में वृद्धि होगी। भाई बहनों का साथ और सुयोग आपको भरपूर देखने को मिलेगा। कुछ काम आपके अधूरे रह गए उतने गति से पूर्ण होते हुए दिखाई देंगे आज के दिन। आपकी इच्छाएं पूर्ण होगी और आप अपने हॉबी से रिलेटेड कार्यो में प्रसन्नता हासिल करेंगे। बुधवार के दिन घर के। मुख्यद्वार। पर पंचम पल्लव का तोरण लगाने से बुध ग्रह प्रसन्न। होता है।
शुभ रंग - मैरून
शुभ अंक - पाँच।

धनु राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन दूसरे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज आपके धन स्थान में चूंकि चंद्रमा। जाकर विराजमान हैं तो आप वाणी से सबको। मोहित करते हुए नजर आएंगे। कलाकारों के लिए आज का दिन मान सम्मान और प्रसिद्धि से भरा रहेगा। वहीं कोर्ट कचहरी से संबंधित मामलों में भी आज के दिन आपको सफलता मिलेगी। बुजुर्गों का आशीर्वाद। आज के दिन आप प्राप्त करेंगे। वहीं आज के दिन वर्क प्लेस पर भी एक टीमवर्क की तरह कार्य कर अपने लक्ष्य को अर्जित कर लेंगे। जिससे अधिकारी आप पर प्रसन्नचित नजर आएंगे। बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनें। यदि ऐसा करना आपके लिए मुश्किल हो तो कम से कम हरे रंग का। रूमाल या मोजे या टाई आदि का प्रयोग आप कर सकते हैं।
शुभ रंग - जामुनी।
शुभ अंक - तीन।

मकर राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन खुद की राशि में गोचर भ्रमण करेगी। अत आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा कन्फ्यूजिंग रहने वाला है। अपने कन्फ्यूजन को दूर करें। आज के दिन चिंताओं के बादल को। अपने जीवन से हटा लें और कॉन्फिडेंस के। साथ आगे बढ़ें। जो भी कार्य आप कर। रहे हैं, सच मानिये अगर आपको कॉन्फिडेंस। है तो आप उस कार्य में जरूर सफलता हासिल करेगी। आज के। दिन परिवार का पूरा। साथ और सपोर्ट आपको देखने को मिलेगा। सामाजिक मान सम्मान। में बढ़ोतरी होगी और वर्क प्लेस पर आ रही दिक्कतें। मित्रों की सहायता से समाप्त हो जाएगी। बुधवार के दिन छेद वाले तांबे के सिक्के या टुकड़े को लेकर बहते हुए जल में। प्रवाहित कर दें।
शुभ रंग - पीला।
शुभ अंक - छह।

कुम्भ राशि - आपकी राशि से चंद्रमा आज के दिन बारहवे भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। अतः आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा संभलकर चलने का है। आज के दिन रिस्की कामों में। हाथ डालने। से बचें। रिश्वत लेने का प्रयास बिल्कुल भी न करें। आज के दिन बचत योजनाओं में किया गया है। आपके भविष्य को संवारने का कार्य करेगा। आज के। दिन सहकर्मियों। के साथ। तालमेल बनाकर रखें। वहीं अजनबियों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा बिलकुल भी ना करें। बुधवार के दिन मिटटी का खाली घड़ा बहते हुए जल में। प्रवाहित कर दें।
शुभ रंग - नीला।
शुभ अंक - दो।

मीन राशि - आपकी राशि से चंद्रमा के ग्यारवें भाव में गोचर भ्रमण करेंगे। आज का दिन उत्तम लाभ की परिस्थिति आप के जीवन में लेकर आएगा। यात्रा आपके लिए सुखद और मंगलमय रहेगी। कोई भी कार्य जल्दबाजी में करने। का प्रयास न करें। आज के दिन आपका। लेवल और सर्कल बढ़ता हुआ। दिखाई देगा। आज के दिन आपके जीवन में किसी ऐसे मार्गदर्शन मार्गदर्शक। व्यक्ति की एंट्री होगी जो। आने वाले समय में आपके। जीवन की दिशा को एक सकारात्मक मोड़। प्रदान करेगा। आज के दिन। घर। के बड़े भाई बहनों की सहायता से आप। अपनी समस्याओं को दूर कर सफलता को। सुनिश्चित करेंगे। बुधवार के दिन। गणेश जी को बूंदी के लड्डू जरुर अर्पित करें।
शुभ रंग - नारंगी
शुभ अंक - एक

Comments